आईपीएल-2020 का ऐसा होगा शेड्यूल, 24 मई को होगा फाइनल, एक दिन में नहीं होंगे 2 मैच

1
530

नई दिल्ली : आईपीएल-2020 में ब्रॉडकॉस्टर्स की यह मांग थी कि एक दिन में एक ही मैच रखा जाए। अब कि यह पूरा होता दिख रहा है। इसकी वजह यह है कि आईपीएल की शुरुआत 29 मार्च को मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में होगा और इसका फाइनल अब 24 मई को खेला जाएगा। यानी यह टूर्नामेंट कुल 57 दिन तक चलेगा। इसका अर्थ यह हुआ कि इस शेड्यूल के हिसाब से इतना वक्त है कि प्रत्येक दिन एक मैच खेला जा सके। मैच का समय शाम साढ़े सात बजे रहेगा।

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, अभी पूरा शेड्यूल तैयार नहीं हुआ है, लेकिन यह तय है कि टूर्नामेंट का फाइनल 24 मई को होगा और इसकी शुरुआत 29 मार्च को होगी। यानी इस बार यह मुकाबला 57 दिन तक चलेगा, जबकि पिछले साल 45 दिन तक चला था। ऐसे में एक दिन में एक मैच करवाने में कोई कोई समस्या नहीं है।

हालांकि फ्रेंचाइजी का मानना है कि जिस समय मैच शुरू करने की बात कही जा रही है, उस समय तक दर्शकों के लिए अपना काम खत्म कर स्टेडियम आना नामुमकिन है। एक फ्रैंचाइजी के अधिकारी ने कहा कि दिल्ली, मुंबई या बेंगलूरु जैसे महानगर में लोगों को ट्रैफिक की भारी समस्या से जूझना पड़ता है।

ऐसे में क्या वह छह बजे शाम को दफ्तर से निकल कर शाम साढ़े सात से पहले तक स्टेडियम में पहुंच सकते हैं? यह मुश्किल लगता है। इसलिए मैच शुरू करने का समय बदलने से पहले इस पहलू पर भी गौर किया जाना चाहिए।

फ्रेंचाइजी के अधिकारी का कहना है कि प्रसारणकर्ता चार बजे के मैच को लेकर अधिक उत्साहित नहीं थे, लेकिन सूत्र का कहना है कि यहां कमाई भी बड़ा सवाल था। उन्होंने कहा कि क्या आपको लगता है कि सिर्फ प्रसारणकर्ताओं को ही इससे परेशानी थी? फ्रेंचाइजी को भी दोपहर के मैचों में स्टैंड भरने में परेशानी हो रही थी। इसलिए अच्छा यही है कि दोपहर के मैचों को गुडबाई कहा जाए और एक दिन में एक ही मैच पर ध्यान दिया जाए।

1 COMMENT

Comments are closed.