ओवैसी के खिलाफ इस मामले में दर्ज हुआ देशद्रोह का मुकदमा, पुलिस ने किया….

0
6688

हैदराबाद से ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (एआईएमआईएम) के सांसद असदुद्दीन ओवैसी (AIMIM chief Asaduddin Owaisi) के खिलाफ देहद्रोह का मुकदमा दर्ज किया गया है।

अधिवक्ता विलाल गौस खान ने कायमगंज कोतवाली में ओवैसी के खिलाफ शिकायत की। एसपी के आदेश के बाद उनके खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया है। अधिवक्ता ने सीजेएम न्यायालय में 156(3) सीआरपीसी के अंतर्गत प्रार्थना पत्र भी दिया है। दो सितंबर को कोर्ट में मामले की अगली सुनवाई होगी।

अधिवक्ता ने ओवैसी के बयान का जिक्र करते हुए कहा कि है एआईएमआईएम सांसद का बयान देश की एकता और अखंडता के लिए खतरा है। धार्मिक भावनाओं को भड़काकर वह देश का माहौल बिगाड़ने एवं दुश्मन देश के नापाक मंसूबों में उसका साथ देने की कोशिश कर रहे हैं। यह राजद्रोह है। उनके बयान इस प्रकार के बयान देश की सुरक्षा को खतरा पैदा कर सकता है।

मोदी ने कश्मीर से 70 सालों की बीमारी दूर की अधिवक्ता विलाल गौस ने कहा कि भाजपा सरकार और नरेंद्र मोदी ने अनुच्छेद 370 हटाकर जम्मू-कश्मीर से 70 सालों की बीमारी को खत्म किया है। इसे लेकर हैदराबाद से एआईएमआईएम सांसद असुद्दीन ओवैसी सोशल मीडिया पर गलत बयानबाजी कर रहे हैं, जिससे देश की गंगा-जमुनी तहजीब को बड़ा खतरा है। ऐसे नेता पर देशद्रोह का मुकदमा चलना चाहिए।