पोस्‍टमार्टम के दौरान अचानक जिंदा हो गई लाश डॉक्टरों की अटक गई सांस…मचा हड़कंप

0
1572

छत्तीसगढ़ के जांजगीर जिले में एक अजीबोगरीब मामला सामने आया है, जहां मर्चुरी में पोस्टमार्टम के लिए लाए गए एक डेड बॉडी में अचानक हरकत होने लगी। मर्चुरी में डेड बॉडी में हुए अचानक हरकत को देख पोस्टमार्टम करने के लिए आए डॉक्टरों की भी आंखें फटी रह गई।

डॉक्टरों ने तुरंत जांच की तो पता चला कि जिसे मरा समझ रहे थे वो जिंदा है और उसकी सांसें चल रही हैं। डॉक्टर ने पोस्टमार्टम से इनकार कर दिया है। हालांकि थोड़ी देर बाद युवक की मौत हो गई।

दरअसल, जांजगर के जैजेपुर इलाके के हसौद थाना अंतर्गत कैथा गांव का रहने वाला सरोज रात में घर में सोया था। तड़के 4 बजे घर के छप्पर से एक करैत सांप सरोज के ऊपर गिर गया और उसे डस लिया। सरोज की हालत बिगड़ते देख परिजन अस्पताल की जगह झांड़-फूंक कराने के लिए बिरितिया बाबा मंदिर ले गए।

लेकिन सरोज की स्थिति में सुधार नहीं होता देख सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र लेकर पहुंचे, डॉक्टरों ने प्राथमिक इलाज के बाद जांजगीर जिला अस्पताल कर दिया। सरोज को लेकर जांजगीर लाते वक्त परिजनों को लगा कि उसकी मौत हो गई है। परिजन उसे अस्पताल लाने के बजाय हसौद थाना ले गए। जहां पुलिस ने पंचनामा के बाद पोस्टमार्टम के लिए मर्चुरी भेज दिया।

यहां पोस्टमार्टम शुरू होने से पहले सरोज के शरीर (Dead man alive) में अचानक हलचल हुई। यह देख डॉक्टर हड़बड़ा गए और उन्होंने सरोज को जिंदा बताते हुए पोस्टमार्टम करने से इनकार कर दिया। इसके बाद परिजनों ने सरोज को अस्पताल की बजाए झांड़-फूंक कराने के लिए बैगा के पास ले गए, जहां उसकी मौत हो चुकी थी।

पुलिस से हुई चूक परिजन द्वारा पुलिस को मृत्यु होने की जानकारी देने पर पंचनामा की कार्रवाई तो पूरी की। लेकिन किसी भी डॉक्टर से जांच कराए बगैर सीधे मौत की पुष्टि कर दी और पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। जहां सरोज की मौत नहीं हुई थी, जिसके कारण डॉक्टर ने पोस्टमार्टम करने से इनकार दिया।Dead man alive