दिल्ली पहुंचे किसानों ने लाल किला पर तिरंगे के साथ फहराया केसरिया और किसानों का झंडा..

0
640

किसान आंदोलन काफी समय से चल रहा है जिसके चलते किसानों ने 26 जनवरी के दिन दिल्ली में किसानों की ट्रैक्टर रैली की घोषणा की थी जिसके चलते दिल्ली सरकार व केंद्र सरकार ने तैयारी पुख्ता करी थी जिसके बावजूद पुलिस और किसानों के बीच भीषण झड़प हो गई
किसान ने लाल किले पर केसरी रंग का झंडा फहराया है।। प्रदर्शनकारियों व पुलिस के बीच काफी झड़ प हुई है

आंदोलन के चलते काफी गरमा गरमी बनी हुई है पुलिस ने भी किसानों पर आंसू गैस के गोले छोड़े हैं किसानों का एक ट्रैक्टर मार्च काफी शांतिपूर्वक था जिसके चलते कई जगह झड़प भी हुई किसानों ने लाल किले पर तिरंगे के साथ केसरी रंग का झंडा ओर किसानों का जंदा लहरा दिया है

कृषि कानूनों के खिलाफ ट्रैक्टर मार्च निकाल रहे किसानों का राजधानी दिल्ली में हंगामा जारी है. प्रदर्शनकारी किसान पहले से तय रास्ते से हटकर दिल्ली में दाखिल हो गए और सैकड़ों किसान लाल किला पहुंच गए. .

किसानों के हंगामे के बीच कांग्रेस नेता राहुल गांधी सरकार से कृषि कानून रद्द करने की मांग की है. राहुल गांधी ने ट्वीट कर कहा, “हिं सा किसी समस्या का हल नहीं है. चोट किसी को भी लगे, नुकसान हमारे देश का ही होगा. देशहित के लिए कृषि-विरोधी कानून वापस लो!”

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता राहुल गांधी ने इसी कानून को रद्द करने की मांग की है कांग्रेसका भी समय से किसानों के समर्थन में दिख रही हैकिसानों के हंगामे के बीच कांग्रेस नेता राहुल गांधी सरकार से कृषि कानून रद्द करने की मांग की है. राहुल गांधी ने ट्वीट कर कहा, “हिं सा किसी समस्या का हल नहीं है. चोट किसी को भी लगे, नुकसान हमारे देश का ही होगा. देशहित के लिए कृषि-विरोधी कानून वापस लो!”