देखिए वीडियो मध्यप्रदेश में हैरान कर देने वाला मामला ऊपर से गुजर गई मालगाड़ी की 40 बोगियां और एक खरोंच तक नहीं आई, उठा और चल दिया

0
295

भोपाल। कहावत है कि ‘जाको राखे साइयां मार सके न कोय’, मध्यप्रदेश के झाबुआ में इस कहावत को चरितार्थ करने वाली एक ऐसी ही घटना सामने आई है। एक हैरान कर देने वाला वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है जिसमें 55 साल के एक बुजुर्ग के उपर से मालगाड़ी की 40 बोगियां गुजर गईं और उसे मामूली खरोंच तक नहीं आई। जानकारी के मुताबिक 14 अगस्त की सुबह मेघनगर रेलवे स्टेशन पर एक बुजुर्ग मेमो ट्रेन पकड़ने आए थे। ट्रेन में सवार होने के दौरान उनका पैर फिसल गया और वे पटरी पर गिर पड़े।

इसी बीच पटरी पर एक मालगाड़ी भी आ गई, लेकिन बुजुर्ग को जरा भी खरोंच तक नहीं आई और वे बाल-बाल बच गए। वीडियो में दिख रहा है कि बुजुर्ग रेलवे की पटरी पर लेटे हैं और उपर से मालगाड़ी गुजर रही है। मालगाड़ी गुजरने के बाद वे उठकर खड़े हो जाते हैं और वापस ट्रेन में सवार हो जाते हैं। इस घटना का वीडियो सोशल मीडियो पर तेजी से वायरल हो रहा है और लोग कह रहे हैं कि ‘जाको राखे साइयां, मार सके न कोय’।

इस घटना ने रेलवे ट्रैक की सुरक्षा की पूरी खोल कर रख दी। असल में ट्रेन आने से पहले रेल पथ निरीक्षक से लेकर स्टेशन मास्टर की ये जिम्मेदारी होती है कि वो इसको देखें की पटरी सुरक्षित हो। इसके अलावा पटरी पर कुछ न हो, लेकिन अचानक एक व्यक्ति के आकर सोने की घटना ने रतलाम रेल मंडल के मेघनगर स्टेशन की ट्रैक से जुड़ी सुरक्षा की पूरी खोलकर रख दी है।

अब मामले में फिलहाल जानकारी वरिष्ठ अधिकारियों ने मंगवाई है। फिलहाल ये पता नहीं चल पाया है कि जो व्यक्ति ट्रैक पर आकर सोया था वो नशे में था या नहीं, लेकिन इस घटना के बाद ये साबित हो गया है कि रेलवे ट्रैक सुरक्षित नहीं है।