पीएम मोदी के बाद गृह मंत्री अमित शाह से मिलने पहुंची ममता बनर्जी

0
246

नई दिल्ली। चुनावी दौर की तल्खियों को दरकिनार करते हुए पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी अमित शाह से मिलने गृह मंत्रालय पहुंची और गृह मंत्री से मुलाकात की।

मुलाकात के बाद ममता बनर्जी ने कहा कि गृहमंत्री अमित शाह से पश्चिम बंगाल में एनआरसी को लेकर कोई बात नहीं हुई। उन्होंनें गृहमंत्री को एक पत्र सौंपा है

जिसमें एनआरसी में छूटे लोगों को एक और मौका देने की अपील की गई है। बता दें कि इसके एक दिन पहले ममता दीदी प्रधानमंत्री मोदी से मिलने पहुंची थीं।


इससे पहले जब बुधवार को ममता बनर्जी पीएम मोदी से मिलने पहुंची थी तो मुलाकात के बाद उन्होंने कहा था कि ‘पीएम के साथ चर्चा अच्छी रही है। दूसरे कार्यकाल में पीएम के रूप में कार्यभार संभालने के बाद मैं उनसे नहीं मिली थी।’

उन्होंने कहा था कि, ‘मैंने राज्य के लिए 13500 करोड़ रुपये की मांग की है। साथ ही राज्य का नाम परिवर्तन करना भी लंबित है। हम उनके सुझाव को भी स्वीकार करने को तैयार हैं।
पीएम के साथ इस तरह की मीटिंग को ममता दीदी ने चेयर टू चेयर मीटिंग बताया था। उन्होंने कहा कि ये कोई राजनीतिक मुलाकात नहीं थी। ममता बनर्जी ने बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह से भी मिलने की इच्छा जताई थी, जिसके बाद गुरुवार को उन्होंने गृह मंत्री से मुलाकात की। बता दें कि ममता दीदी 20 सितंबर तक दिल्ली में रहेंगी।