बड़ी खबर: धू-धूकर जल रहा देश का सबसे बड़ा अस्पताल, हर तरफ मची चीख पुकार, फिर अचानक…

0
362

नई दिल्ली। दिल्ली के एम्स अस्पताल में भीषण आग लग गई। एम्स के टीचिंग वार्ड में आग लग गई थी। दमकल की 40 गाड़ियों की मदद से आग पर काबू पाया गया। बताया जा रहा है कि टीचिंग वार्ड की पहली और दूसरी मंजिल पर स्थित इमरजेंसी वॉर्ड में अचानक आग लग गई। बिल्डिंग के बाहर धुएं का गुबार निकलने लगा। आग लगते ही पूरे अस्पताल परिसर में हड़कंप मच गया। लोग इधर से उधर भागने लगे।

आग शाम 4 बजकर 50 मिनट पर लगी थी। फायर ब्रिगेड की टीम आग को नियंत्रित करने की कोशिश कर रही है। हर तरफ धुआं फैल जाने के वजह से मरीजों को बाहर निकालने में दिक्कत हो रही है। टीचिंग ब्लॉक में केमिकल होने की वजह से आग फैल गई । देखते ही देखते दूसरी मंजिल पर रखे सामान जलकर खाक हो गए।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक शॉर्ट सर्किट की वजह से आग लगी है। अस्पताल प्रबंधन ने एहतियात के तौर पर इमरजेंसी वार्ड को खाली करा लिया गया है और वार्ड को बंद कर दिया गया है। वहीं इमरजेंसी के मरीजों को सफदरजंग अस्पताल में रेफर किया गया है।

गौरतलब है कि एम्स में इन दिनों पूर्व केंद्रीय मंत्री अरुण जेटली गंभीर हालत में एम्स में भर्ती हैं। टीचिंग ब्लॉक से ठीक 500 मीटर की दूरी पर वो दूसरे ब्लॉक में हैं। पिछले दिनों राष्ट्रपति, पीएम मोदी सहित कई केंद्रीय मंत्री उन्हें देखने आ चुके हैं। साथ ही वीवीआईपी का आना-जाना लगा हुआ है। आज भी कई नेता जेटली से मिलने आ चुके हैं। जब एम्स में आग लगी उस वक्त केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल एम्स में अरुण जेटली के परिजनों सहित डॉक्टर से बात कर रहे थे।

बता दें कि इससे पहले 9 अगस्त को दिल्ली के लोक नायक जय प्रकाश नारायण (LNJP) अस्पताल में आग लग गई थी। आग लगने से हड़कंप मच गया था। एयर कंडीशन में शॉर्ट सर्किट के कारण आग लगी थी। काफी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया गया था। अधिकारियों ने इस मामले को जांच के आदेश दे दिए हैं।