मृतक पत्रकार की पत्नी की अपील पर जर्नलिस्ट काउंसिल ऑफ इंडिया ने भेजा मुख्यमंत्री को पत्र

0
359

मृतक पत्रकार शुभम मणि त्रिपाठी की पत्नी की मार्मिक अपील पर जर्नलिस्ट काउंसिल ऑफ इंडिया के राष्ट्रीय सचिव दानिश जमाल ने मृतक पत्रकार के परिजनों की सहायता हेतु उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जी को पत्र लिखकर परिवार की सहायता करने का आग्रह किया है।
जर्नलिस्ट काउंसिल ऑफ इंडिया संगठन के राष्ट्रीय सचिव दानिश जमाल ने मुख्यमंत्री को भेजे पत्र में कहा है कि आपका ध्यान उन्नाव जिले के मृतक युवा पत्रकार शुभम मणि त्रिपाठी के परिवार की ओर आकर्षित करना चाहता है। मृतक पत्रकार के परिवार को अभी तक सरकार व प्रशासन द्वारा कोई सहायता नहीं मिली है।
मृतक पत्रकार शुभम मणि त्रिपाठी का विवाह 5 महीने पूर्व 26 फरवरी 2020 को ही हुआ था विवाह के 3 महीने बाद ही 19 जून 2020 को भूमाफिया द्वारा शूटरों से गोली मारवाकर हत्या करवा दी गई थी।
पत्रकार की सगी मामी ने ही अखबार में लगातार खबर प्रसारित करने को लेकर शूटरों को 4 लाख देकर उन्नाव के सहजनी चौराहे पर बाइक से वापस लौटते समय शूटरों द्वारा गोली मारवाकर हत्या करवा दी थी।
इसी के साथ पत्र में कहा गया है कि आपके द्वारा ही प्रकरण को संज्ञान में लिया गया जिसके फलस्वरूप आरोपी जेल भेजे गये।
मृतक पत्रकार के परिवार की आर्थिक स्थिति सही न होने से परिवार के भरण पोषण हेतु समस्या खड़ी हो गयी है । जिसके चलते मृतक पत्रकार की पत्नी राशि त्रिपाठी व परिवार काफी परेशान है।
इस पत्र के माध्यम से जर्नलिस्ट काउंसिल ऑफ इंडिया संगठन आपसे मृतक पत्रकार के परिवार की सहायता के लिए आग्रह करता है।
बता दें कि इस समय उन्नाव जिले के मृतक पत्रकार शुभम मणि त्रिपाठी की पत्नी राशि त्रिपाठी का परिवार को सहायता दिलाये जाने का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।इसी वीडियो का संज्ञान लेकर जर्नलिस्ट काउंसिल ऑफ इंडिया संगठन ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जी को पत्र भेजा है ।