रियलिटी शो Roadies में किसान का मुद्दा उठाने वाला नौजवान कौन है ? जो सोशल मीडिया पर छा गया

0
203

वायरल : रियलिटी शो Roadies में किसान का मुद्दा उठाने वाला नौजवान कौन है ? जो सोशल मीडिया पर छा गया

दिल्ली – बात है 5 January 2020 की, साल की शुरुआत हुई है और शुरुआत में ही एमटीवी चैनल के रियलिटी शो के ऑडिशन दिल्ली से सटे गुरुग्राम में हो रहे थे । इसी बीच एक नौजवान भी गांव से उठकर इस रियलिटी शो का हिस्से बनने की चाह में ऑडिशन देने के लिए पहुंच गया । अब जैसे ही ऑडिशन वाली जगह पर उस शख्स की दस्तक होती है वहां मौजूद देशभर से आए हजारों युवा उसकी तरफ देखने लगते हैं, आखिर ऐसा क्या हुआ जो सबकी निगाहें एक व्यक्ति पर पहुंच जाती है ?

होता ये है कि गाँव से ऑडिशन देने पहुंचा ये नौजवान अपने देसी अंदाज में वहां एंट्री मारता है धोती कुर्ता पहनकर । ये अंदाज कुछ ऐसा था जो जल्दी से ऐसे रियलिटी शो में कम ही देखने को मिलता है । अक्सर ऐसे कार्यक्रमों में ऑडिशन देने आए नौजवान शहरों से उठकर आते हैं और मौजूदा दौर में चल रहे फैशन को फॉलो करते हैं, ओर कोई गांव देहात से वहां पहुंचता भी है तो वो भी शहरी अंदाज में ही दस्तक देता है ।

इसके बाद ऑडिशन के इन्तेजार में एक ऑडिटोरियम में सभी प्रत्याशी बैठे होते हैं और बीच बीच में कोई न कोई उठकर अपने विचार रख रहा होता है, तो अब बारी आती है उस व्यक्ति की जो उस समय “मैन ऑफ मोमेंट” बना हुआ था । उसने जब किसानों के बारे में बताना शुरू किया तो सबको झकझोर रख दिया । उसने किसान की पीड़ा को कुछ इस अंदाज में बताया कि वीडियो सोशल मीडिया में आने पर वायरल होने लगी । टिक टोक पर जब ये वीडियो आया तो लाखों लोगों ने इसे चन्द घटों में देखा और सराहा ।

जी हां जिस शख्स की हम बात कर रहे हैं वो हैं सुरविन्दर किसान । अब आप कह रहे होंगे कि ये कैसा नाम हुआ ! नाम में किसान ? तो हम आपको बता दें कि 21 वर्षीय यह युवा इंजीनियरिंग की पढ़ाई करने के बाद भी खेती को अपना पेशा चुनकर आगे बढ़ रहा है । साथ ही इन्होंने अपना एक संगठन “विश्व किसान एकता संघ बनाया है जिसके माध्यम से वे गांव गोद लेकर उन्हें स्मार्ट बनाने का प्रयास कर रहे हैं ।

अभी तक वे ओर उनके साथी उत्तर भारत के कई राज्यों में सक्रिय हैं हजारों गांव को स्मार्ट विलेज बनाने में जुटे हैं । मूल रूप से गाजियाबाद के रहने वाले सुरविन्दर विश्व के किसानों को एकजुट एक परिवार बनाना चाहते हैं इसके प्रयास में उन्होंने शुरुआती दौर में देश में कई साइकिल यात्राएं भी की । उनका अगला मिशन विश्व भर में साइकिल यात्रा कर किसानों को एक सूत्र में बांधने का है । अब उन्हें इस कार्यक्रम के अगले राउंड के लिए मुम्बई बुला लिया गया

उनका यह भी कहना है कि यदि वो इस शो का हिस्सा बन जाते हैं तो इसके माध्यम से वो हर देशवासी तक किसान की महत्वता समझायेंगे ओर बताएंगे कि किसान देश का पेट भरता है, देश को उसकी इज्जत करनी होगी ।

https://vm.tiktok.com/X8BSyW/