लड़की को बताया आतंकी लड़की ने दिया ऐसा मुंह तोड़ जवाब…. वीडियो वायरल

0
440

यूके में एक भारतीय मूल की सिख 10 साल की लड़की को वहां के स्थानीय बच्चों ने उस समय आंतकी कहना शुरू कर दिया जब वह उनके साथ खेलने की कोशिश कर रही थी। जिसके बाद वहां के बच्चों ने उसे अपने खिलाने से मना कर दिया। अब मेरे साथ नहीं खेल सकती हों क्योंकि तुम आंतकवादी होइस 10 साल की लड़की ने सोशल मीडिया पर एक वीडियो पोस्ट कर उन लोगों को करार जवाब दिया है। पगड़ी पहनने वाली 10 साल की मुंसिमर कौर को को दक्षिण-पूर्व लंदन के प्लमस्टीड में प्लमस्टीड एडवेंचर प्ले सेंटर में बच्चों को बताया गया कि, वह उनके साथ नहीं खेलेगी। क्योंकि वह खतरनाक दिखती है।

तुम मेरे साथ नहीं खेल सकती हों क्योंकि तुम आंतकवादी हो

मुंसिमर कौर ने बताया कि, सोमवार को उसने दो लड़के (14 से 17 साल की बीच के) और दो लड़कियां जो लगभग किशोर थीं साथ में खेल खेल रही थीं। जब मैंने उसने साथ खेलने के लिए पूछा तो उन्होंने मना कर दिया। उन्होंने जोर से और स्पष्ट तौर पर कहा कि, तुम मेरे साथ नहीं खेल सकती हों क्योंकि तुम आंतकवादी हो। मुंसिमर ने कहा कि, यह सब मेरे लिए दिल दुखाने वाला था। लेकिन मैंने सिर उंचा रखा औऱ वहां से चली गई।

अगले दिन वह फिर वहां पहुंची तो उसकी एक नौ साल की लड़की से हो गई। वह उसके साथ खेलने लगी। तभी एक घंटे बाद उसकी मम्मी ने उसे फोन किया और कहा वह मेरे साथ नहीं खेलेगी क्योंकि मैं खतरनाक हूं। मुंसिमर कौर ने कहा कि, इसके बाद उसने मुझे सॉरी कह दिया। मैं जानती हूं कि इसमें उस लड़की की कोई गलती नहीं थी। इसके बाद मुंसिमर ने तय किया कि वह अपने साथ हो रहे इस अत्याचार के खिलाफ आवाज उठाएगी। इसके बाद उसने ट्विटर पर अपना एक वीडियो शेयर किया।

लड़की ने वीडियो में कहा कि, सिख स्वाभाविक रूप से सभी की केयर करते हैं। कोई बात नहीं, हम सबको प्यार करेंगे। लेकिन मुझे इस बारे में बोलने की ज़रूरत है क्योंकि हर कोई इतना मजबूत नहीं होता है कि वह इस नस्लवाद को खिलाफ अपने माता-पिता से बात कर सके या उन्हें इस बारे में बता सके। लड़की ने अपील की कि बच्चे अपने माता-पिता को इस बारे में बताएं । अगर ऐसा कुछ होता है तो आप अपना सिर उंचा रखें,

मैं वादा करती हूं कि, अंत में यह काम आएगा। बच्ची के माता-पिता ने इस वीडियो को ट्विटर पर शेयर किया है। अब तक हजारों लोग इसे देख और लाइक कर चुके हैं।