हिंदुस्तानी लड़कियों ने किया आपस में प्यार शादी करने के लिए घर से भागी पुलिस ने बहुत समझाया लेकिन…..

0
1433

प्यार का रोग कब कहां किससे लग जाये बता पाना आसान नहीं होता। ऐसा ही एक मामला आया जौनपुर जिले के सरपतहां थाना इलाके में जहां दो किशोरियों को आपस में ही प्यार हो गया। इश्‍क की आग ने बाली उमर को कुछ इस कदर झुलसाया कि दोनों घर छोड़ अपनी जिंदगी नए सिरे से बसर करने निकल पड़ीं। इस घटना की जिसे भी जानकारी हुई हर कोई हैरान दिखा। दोनों में से एक प्रेमी दूसरी खुद को प्रेमिका बताती। पुलिस दोनों को मोबाइल लोकेशन के आधार पर थाने ले आई।

जी हां सरपतहा थाना इलाके के एक गांव की रहने वाली किशोरी को अपने ही रिश्तेदारी की एक किशोरी से प्यार हो गया। दोनों की मोहब्बत आसमान छूती रही लेकिन घर वालों की इसकी भनक तक न लगी। लगती भी कैसे समलैंगिक होने के कारण किसी को इस बात का शक भी न हुआ कि ऐसा हो सकता है। आखिरकार दोनों ने साथ जीने मरने की कसम खाई और घर छोड़कर भाग निकले। उधर यह बात जब परिजनों को पता चली तो उनके पैरों तले जमीन ही खिसक गई। थाने पर मामले की सूचना दी गई और गुमशुदगी दर्ज हुई। तकरीबन चार दिनों बाद दोनों की लोकेशन अयोध्या मिली।

पुलिस दोनों को गिरफ्तार कर थाने ले आई। दोनों किशोरियों में से एक ने जहां पुरुष वेशभूषा बना रखी थी, वहीं दूसरी परंपरागत रूप से लड़कियों के परिधान में थी। फिलहाल थाने पर दोनों आपस में विवाह के लिए अड़ गईं। पुलिस ने समझाने की बहुत कोशिश की लेकिन दोनों मानने को राजी नहीं थी। आखिरकार किसी तरह से समझा-बुझाकर दोनों को घर रहने के लिए भेजा गया है। मामले में सरपतहां थानाध्यक्ष का कहना है कि दोनों को समझाकर घर भेज दिया गया है।