Breaking किसानों के ऊपर दिल्ली पुलिस की बड़ी कार्रवाई…

0
460

पिछले 2 महीने से अधिक लगातार किसान आंदोलन जारी है इसी बीच गणतंत्र दिवस पर किसानों ने ट्रैक्टर परेड का आयोजन किया था ट्रैक्टर परेड में निर्धारित रूटों के अलावा किसानों ने अन्य रूटों पर भी बैरिकेडिंग तोड़कर एंट्री कर दी जिसके बाद कई जगह दिल्ली पुलिस और पैरा मिलिट्री से किसानों का टक राव हुआ इस तक रा हों में पुलि सकर्मि यों के भी चो ट आई है और कई किसान भी चो टि ल हुए हैं लेकिन अब इसी बीच एक बड़ी खबर सामने आ रही है।

दिल्ली पुलिस कि कल मी टिं ग के बाद बड़ा फैसला लिया गया है गृह मं त्रा लय पर भी इसको लेकर एक हाई प्रो फा इल मीटिंग हुई थी जिसके बाद आज सुबह दिल्ली पुलिस ने कई किसान नेताओं के खिलाफ एफ आई आर दर्ज की है साथ ही साथ हिं सा करने वाले प्रद र्शन का रियों को भी चि न्हि त कर उनके खिलाफ का र्यवाही की जा रही है इसमें कई बड़े नाम भी शामिल है।

एजेंसी ए एन आई की खबर के अनुसार कई बड़े किसान नेताओं पर कार्यवाही की जा रही है इनके खिलाफ एफ आई आर दर्ज कर ली गई है ए एन आई के ह वाले से आई खबर में भारतीय किसान यूनियन के प्रवक्ता राकेश टिकैत के अलावा पंजाब के कई किसान ने ता ओं के नाम भी शामिल है साथ ही साथ कई प्रद र्शनकारियों को भी वीडियो के माध्यम से चि न्हित किया जा रहा है जिन्होंने बैरि के डिंग थोड़ी और पुलि स के साथ झड़प की है।

इस पर कांग्रेस नेता दिग्वि जय सिंह का भी बयान आया है किसानों ने 15 लोगों को प कड़क र दिल्ली पु लिस को दिया है। उनके पास सरकारी मुला जिम होने का पहचान पत्र मिला है। यह आंदो लन को गलत रास्ते पर दिखाने का षड्यं त्र था।लाल किले पर खा लसा पंथ का झं डा नहीं था, पहले तिरंगा झंडा था उसके नीचे किसान यूनि यन और खा ल सा का झंडा था:दिग्वि जय सिंह,कांग्रेस