कैंसर का फ्री इलाज करता है हिंदुस्तान का यह डॉक्टर, हजारों मरीजों को दे चुका है नई जिंदगी

0
2674

भारत में कैंसर मरीजों का फ्री इलाज करता है यह डॉक्टर।

हमारे खान-पान से बीमारियों का चलन इतना ज्यादा बढ़ गया है कि इंसान की जिंदगी में खाना कम और दवाइयां ज्यादा हो गई है शुगर ब्लड प्रेशर हार्ट से संबंधित अनेकों बीमारी इंसान की जिंदगी को हल्के हल्के दीमक की तरह चाट रही है।

इन सब बीमारियों का तो इलाज है परंतु कैंसर एक ऐसा मर्ज है जिसका इलाज बहुत महंगा भी है और कहा जाए तो आखरी स्टेज में लाइलाज भी है। किसी गरीब आदमी को अगर कैंसर हो जाए तो वह सही से इलाज भी नहीं करा पाता ।

hebetterindia.com के अनुसार महाराष्ट्र के स्वप्निल माने नाम के डॉक्टर एक कैंसर विशेषज्ञ हैं जो पिछले काफी समय से महाराष्ट्र के ग्रामीण इलाकों में लोगों को कैंसर के प्रति जागरूक कर रहे हैं और उन्हें फ्री इलाज भी मुहैया करा रहे हैं।

अगर कैंसर का कोई मरीज डॉक्टर माने के पास पहुंचता है तो उसको फ्री इलाज दिया जाता है डॉ माने लगभग पिछले 9 साल से कैंसर जागरूकता अभियान चला रहे हैं उन्होंने अब तक 25 से अधिक बड़े जागरूकता कैंप ओं का आयोजन किया है और 29 से अधिक शोध कैंसर जागरूकता कैंप चलाएं हैं।

डॉ माने एक विश्वस्तरीय कैंसर विशेषज्ञ हैं और महाराष्ट्र के अहमदनगर में अपना अस्पताल चलाते हैं जिसमें कैंसर पीड़ितों के लिए वर्ल्ड क्लास फैसिलिटी दी जाती है साथ ही साथ मांने इसी गांव में डॉ माने रिसर्च फाउंडेशन के नाम से भी एक संस्था चलाते हैं।

डॉक्टर माने की अस्पताल की अगर बात की जाए तो उसमें 25 बेड कैंसर पेशेंट के लिए हैं

डॉक्टर साहब ने बताया कि अब तक उनके कैंपों में लगभग 11 सौ से अधिक लोग आ चुके हैं जिन्हें कैंसर के बारे में जानकारी और इलाज मुहैया कराया गया है डॉक्टर माने का कहना है अगर कैंसर के बारे में हम जागरूकता फैलाते हैं तो इसे फर्स्ट स्टेज में भी रोका जा सकता है फर्स्ट स्टेज में इलाज बहुत आसान संभव है।

डॉक्टर स्वप्निल से आप इस पते पर संपर्क कर सकते हैं

Dr.Swapnil Mane
President
Name of NGO: Dr Mane Medical Foundation and Research Center
mobile :917498136701
Email: [email protected]
India