सोनिया के गढ़ में पहुंचे पीएम मोदी ने योगी के साथ मिलकर कर दी बड़ी घोषणा

0
903

कांग्रेस के गढ़ में मोदी का मास्टरस्ट्रोक

दशकों से कांग्रेस परिवार का गढ़ कहे जाने वाले और मौजूदा वक्त में सोनिया गांधी के संसदीय क्षेत्र रायबरेली में आज पहली बार देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पहुंचे प्रधानमंत्री ने कई योजनाओं का लोकार्पण किया साथ ही साथ रायबरेली को करोड़ों की सौगात भी दे दी।

सोनिया गांधी की कल रायबरेली में नरेंद्र मोदी ने मॉडर्न रेल कोच फैक्ट्री के हमसफ़र कोच का लोकार्पण करने के साथ ही 1100 करोड़ की योजनाओं का भी लोकार्पण कर दिया इस मौके पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ मौजूद थे।

योगी आदित्यनाथ ने जनता को संबोधित करते हुए कहा कि रायबरेली का असली विकास 2014 के बाद हुआ प्रधानमंत्री मोदी ने बिना किसी भेदभाव के रायबरेली की जनता के साथ कदम से कदम मिलाए है और रायबरेली को विकास के पथ पर आगे बढ़ाया है पहले की सरकारों ने रायबरेली के साथ इतनी ईमानदारी से काम नहीं किया जिसकी वजह से रायबरेली विकास में पिछड़ गया।

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आगे संबोधित करते हुए कहा कि रायबरेली को पीएम आवास योजना ने मील के पत्थर की तरह काम करते हुए हजारों लोगों को घर दिया है 885000 पीएम आवास उत्तर प्रदेश में बन चुका है जिसमें रायबरेली में सबसे अधिक 23430 पीएम आवास रायबरेली के अंदर बना दिए गए हैं आगे भी बनाने का काम जारी है।

स्वच्छ भारत अभियान के तहत भी रायबरेली विशेष फायदा पहुंचाया गया है रायबरेली में 3118 858 इज्जत घर बनवाए गए हैं जिसके तहत रायबरेली को काफी फायदा हुआ है रायबरेली को विकास के पथ पर आगे बढ़ाने में पीएम मोदी का विशेष योगदान है रायबरेली को सबसे ज्यादा शौचालय दिए गए हैं जिससे कि ग्रामीण क्षेत्रों में महिला सुरक्षा को बढ़ावा दिया जा सके।