विक्स के कुछ चमत्कारी उपयोग, जो सर्दियों भर आपको देंगे फायदा

0
814

सर्दियों का मौसम आया ही है कि लोगों की रजाई, कंबल और गर्म कपड़े निकलना शुरू हो गए हैं। अब सिर्फ कुछ दिनो की बात है कि लोगों की अंगीठी भी जलना शुरू हो जाएंगी, वैसे तो सर्दी में अलग ही मजा होता है अंगीठी के सामने बैठने का या सूरज की धूप में अपने आप को तापने का। यूं तो सर्दियों में लंबी-लंबी सांसे लेने पर बढ़ा ही मजा आता है क्योंकि ठंडी सांस जब आपके अंदर तक आपकी रूह को छूती है तो आपको ऐसा लगता है की बस ताजगी की लहर दौड़ गई हो, लेकिन कभी-कभी सर्दियों के कारण हमारी तबियत भी खराब हो जाती है।

जैसे कि खांसी, जुखाम, बुखार आदि और इनसब में सबसे ज्यादा काम आता है विक्स जो हर घर में पाया जाता है और हर कोई उसे जुखाम या खांसी होने पर अपने माथे पर लगा कर अपने आप को राहत देता है,

पर हम आपको बता दें कि विक्स का यही नहीं बल्कि और भी परेशानियों से छुटकारा दिला सकता है।

जो लोग अपने मोटापे या बैली फैट से परेशान हैं उनके लिए भी येे बहुत ही अच्छा उपाय है जो आज हम आपको बताएंगे। किस प्रकार आप इसका उपयोग करके अपने शरीर की चर्बी को घटा सकते हैं, और अपने बेली फैट को कम कर सकते हैं,

आपको कुछ नहीं करना है बस घर बैठे विक्स का इस्तेमाल करें क्योंकि इसमें कपूर और मेंथॉल होता है जो शरीर को राहत देने के बाद काम आता है और साथ ही साथ वह हमारे फैट को भी कम करताा है।

आपको ये करना है थोड़ा सा सरसों का तेल किसी बाउल में ले लें फिर उसमें एक चम्मच विक्स मिलाएं और दोनों को मिलाकर पेस्ट बना लें और अपने बैली फैट वाली जगह पर लगा लें, और फिर किसी कपड़े से पेट को अच्छे से ढक लें, ऐसा करने के बाद आप एक्सरसाइज करना न भूलें क्योंकि एक्सरसाइज करेंगे तो हमारे शरीर की चर्बी ज्यादा ज्यादा से ज्यादा मात्रा में कम होगी, और आपको बैली फैट से जल्द ही मुक्ति दिलाएगी।